गोसेवकों की भावनाओं का सम्मान लोढ़ा ने विधायक कोष से दी पशु एम्बूलेंस की स्वीकृति,

0
127

शिवगंजफोरलेन पर दुर्घटना में घायल होने वाले पशुओं को मौत के मुंह से बचाने के लिए प्रयासरत संस्था श्री ओम गजानंद सेवा मंडल पालड़ी एम की मांग पर विधायक संयम लोढ़ा ने पशु एम्बूलेंस के लिए विधायक कोष से राशि स्वीकृत क गोसेवकों को दीपावली का तोहफा दिया है। विधायक आवास पर रविवार को पालड़ी एम सहित बागसीन, मोरली आदि क्षेत्रों के गोसेवकों ने उनका पुष्पहार पहना स्वागत कर आभार प्रकट किया। विधायक कोष से मिलने वाली इस पशु एम्बूलेंस का संचालन गत दिनों गोसेवकों के जिला मुख्यालय पर किए गए धरना प्रदर्शन के बाद प्रशासन व एलएंडटी कंपनी के बीच हुए समझौते के आधार पर एलएंडटी कंपनी की ओर से किया जाएगा।

विगत सात साल से पशु सेवा में जुटे श्री ओम गजानंद सेवा मंडल के संचालक मंगल मीना एवं उनके साथियों ने कभी सोचा ही नहीं था कि पिछले सात साल से वे जिस साधन की सरकार व एलएंडटी से कर रहे थे, वह मांग एक ही पल में विधायक पूरी कर देंगे। विधायक संयम लोढ़ा की इस घोषणा से गोसेवक इस कदर उत्साहित थे, कि उन्होंने जिंदाबाद के नारे लगाते हुए विधायक लोढ़ा को पुष्पहारों से लाद उनका आभार प्रकट किया।
गौरतलब है कि इस संस्था के कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल से लगाकर प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, सांसद, विधायकों को ज्ञापन सौंपकर राजमार्ग पर चोटिल होने वाले पशुओं को तत्काल ही पशु चिकित्सालय तक पहुंचाने के लिए पशु एंबुलेंस की सुविधा उपलब्ध करवाने मांग कर रहे थे। गोसेवकों की लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी नहीं होने पर पालडी एम सेक्टर के गोसेवक मंगल मीणा के नेतृत्व में विगत २३ से २६ सितंबर तक जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर हड़ताल पर बैठे। उनकी मांग थी कि टोल कंपनी की ओर से पशु एंबुलेंस सेवा संचालित हो। साथ ही गांव के आसपास फोर लाइन हाईवे डिवाइडर पर लोहे की जाली की व्यवस्था करवाई जाए ताकि हादसों में कमी हो सके। इस दौरान एसडीएम की मौजूदगी में टोल कंपनी के अधिकारियों के साथ गोसेवकों की बैठक हुई। बाद में लिखित वार्ता के बाद आंदोलन समाप्त करवाया। जिसमें वाहन चालक व मेंटेनेंस का सारा खर्चा टोल कंपनी ने वहन करने का जिम्मा लिया था। जबकि एंबुलेंस भामाशाह के सहयोग से वाहन उपलब्ध करवाने का समझौता हुआ था।
पशु एम्बूलेंस भामाशाह के सहयोग से लाने को लेकर कार्यकर्ता काफी चिंतित थे। उनके लिए वाहन लाना मुश्किल बनता जा रहा था। इस बीच कार्यकर्ताओं ने विधायक संयम लोढ़ा से वार्ता करने का निर्णय लिया।
रविवार को ओम श्री गजानन सेवा समिति के अध्यक्ष मंगल कुमार मीणा के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में गोसेवेक विधायक आवास पहुंचे तथा उनसे एम्बूलेंस की गुहार लगाई। सीएम सलाहकार विधायक संयम लोढ़ा ने गो भक्तों की भावनाओं को समझते हुए तत्काल ही विधायक फंड से वाहन उपलब्ध करवाने के लिए अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी। विधायक की इस घोषणा पर पुलकित कार्यकर्ताओं ने उनके तालियों की गडग़ड़ाहटव जिंदाबाद नारे लगाए। ओम गजानंद सेवा मंडल के अध्यक्ष मंगल मीना ने बताया कि ये पालड़ी क्षेत्र के गोसेवकों को विधायक की ओर से दिया गया दीपावली का उपहार है। वे विधायक की घोषणा का स्वागत करते है। इसके साथ ही कार्यकर्ताओं ने विधायक का पुष्पहार व साफा पहनाकर स्वागत किया तथा उनका आभार प्रकट किया। इस अवसर पर उपाध्यक्ष गजेन्द्र सिंह सिसोदिया, पृथ्वीराज सिंह, हरिसिंह देवडा, गो भक्त
मोहन माली उथमण, वीरेंद्र सिंह एडवोकेट सिंदरथ,मोहन बोराणा,छगन कुम्हार,गणपत सिंह,अमर सिंह,मंछा राम मीणा,रावा राम कुम्हार,जितेंद्र सिंह,भरत वैष्णव,धन सिंह,दीपक सेन,दरगा राम मेघवाल ,अशोक सिंह, करण सिंह ,गंगा सिंह मुलाराम बावरी, दिनेश कुमार बावरी,राजु कुमार बावरी,मंगलाराम बावरी, मालाराम बावरी ठाक री राम रावल नेपाल सिंह देवड़ा जितेंद्र सिंह देवड़ा मिथुन मीणा, हजा राम, मनोहर मीणा, हितेश मीणा,गणेश, काना राम छगन रावल, ऋतु किन्नर, खेतपाल हरिजन ,प्रकाश कुमार, हिम्मत राम,रामलाल देवासी, राजेंद्र सिंह, दिनेश कुमार मीणा, पप्पू सहित कई गो भक्त मौजूद रहे।

Mahendra Kumar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here