प्रभारी मंत्री चौधरी ने इंदिरा रसोई का किया निरीक्षण  

0
419

  काउंटर से कूपन खरीदकर किया भोजन, व्यवस्थाओं पर जताया संतोष

शिवगंज। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के रविवार को सिरोही जिले के दौरे पर आगमन को लेकर उनकी अगुवाई के लिए आबूरोड़ जाते समय प्रभारी मंत्री महेन्द्रसिंह चौधरी ने पुराना राजमार्ग पर पुलिस थाना के समीप संचालित इंदिरा रसोई का निरीक्षण किया। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने काउंटर से कूपन खरीद कर सभी के साथ बैठकर भोजन भी किया तथा व्यवस्थाओं पर संतोष जताया।

जानकारी के अनुसार प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह चौधरी रविवार दोपहर बारह बजे शिवगंज पहुंचे। प्रभारी मंत्री के शिवगंज आगमन पर पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची सहित तहसीलदार नीरज कुमारी, अधिशासी अधिकारी नीलकमलसिंह राणावत, नगर महिला कांग्रेस अध्यक्ष नजमा सिलावट, यूथ कांगे्रस विधानसभा उपाध्यक्ष प्रकाश मीना, यूथ महिला कांग्रेस अध्यक्ष नफीसा सिलावट सहित पालिका पार्षदों ने उनकी अगुवाई की। तत्पश्चात प्रभारी मंत्री ने इंदिरा रसोई का निरीक्षण किया तथा पालिकाध्यक्ष सहित वहां कार्यरत कार्मिकों से रसोईघर की व्यवस्थाओं तथा यहां प्रतिदिन भोजन करने आने वाले व्यक्तियों की संख्या के बारे में जानकारी ली तथा रसोईघर में भोजन की कच्ची सामग्री का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्रभारी मंत्री ने रसोईघर की व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया।
कूपन खरीदकर किया भोजन
निरीक्षण के बाद प्रभारी मंत्री ने रसोईघर के कांउटर पर कम्प्युटर से अपनी फोटो स्केन करवाकर भोजन के लिए 8 रूपए जमा करवाकर कूपन खरीदा तथा कूपन मिलने पर वहां भोजन के लिए लगाई गई टेबल-बैंच पर बैठकर भोजन किया। चौधरी ने भोजन को स्वादिष्ट बताते हुए रसोईघर के कर्मचारियों की सराहना की। इतना ही नहीं यहां से रवाना होने से पूर्व रसोईघर के सभी कार्मिकों को अपने पास बुलाकर उनके साथ फोटो भी खिंचवाई।
यह नसीहत भी दी  
निरीक्षण के दौरान प्रभारी मंत्री जब रसोईघर में जहां भोजन तैयार किया जा रहा था वहां निरीक्षण करने पहुंचे तो उन्होंने कक्ष में प्रवेश करने से पूर्व अपने जूते बाहर ही उतार दिए, उसके बाद अंदर प्रवेश किया। उन्होंने रसोईघर के कर्मचारियों को भी नसीहत दी कि जहां भोजन बन रहा है या कच्ची खाद्य सामग्री रखी गई है,वहां जूते-चप्पल पहनकर प्रवेश नहीं करें। उन्होंने इंदिरा रसोईघर योजना को मजूदर व कमजोर वर्ग के लोगों एवं जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए काफी महत्वपूर्ण बताते हुए इससे लाभांवित होने का आह्वान किया। इस अवसर पर नगर पालिका के स्वास्थ्य निरीक्षक नरेश डांगी,जुली जैन
कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष हरीश राठौड़, पार्षद हबीब शेख,सहवृत सदस्य महेंद्र राठौड़, आरिफ टांक भी उपस्थित थे।

Manu Sharma

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here